Soron Live 24

पटियाली के दर्जनों गांवों को बाढ़ से बचाने को पक्का बंद बनवाने की मांग एसडीएम को दिया ज्ञापन

:कासगंज पटियाली तहसील के गांव नेथरा, नगला खंदारी, कादरगंज, तरसी तथा दूसरे दर्जनों गांवों को बाढ़ से बचाने के लिए पक्के बांध बनवाने की मांग को सपा राष्ट्रीय प्रवक्ता ने ग्रामीणों के साथ एसडीएम पटियाली को डीएम को संबोधित एक ज्ञापन सौंपा।

कासगंज:पटियाली तहसील में 15 किलोमीटर के दायरे में गंगा जी के किनारे दर्जनों गांव हैं जिनमें हर साल गंगा कटान होता है, जिससे दर्जनों गांव में बाढ़ आ जाती है। हमारी हजारों बीघा फसल बर्बाद होती है, जिसका मुआवजा हमें नहीं मिलता है।आज स्थिति यह है कि हमारे गांव नष्ट होने के कगार पर आ गए हैं। पहले भी सिंचाई विभाग ने बरौना, शहबाजपुर, बरी बगवास, मिहोला, नगला संभू आदि गांवों को बाढ़ से बचाने के प्रयास किए परंतु यह प्रयास नकाफी और अस्थाई हैं।यदि आने वाले समय में हम इस क्षेत्र को गंगा कटान और बाढ़ की स्थिति से बचाना चाहते हैं तो पूरे पटियाली तहसील में जगह-जगह जहां काटन की स्थिति उत्पन्न होती है वहां पर पक्के बांध बनाने होंगे।

कासगंज जनपद की पटियाली तहसील के- शहबाजपुर से लेकर राजेपुर कुर्रा तक- बाढ़ और गंगा कटान से बचाने के लिए एक विस्तृत प्लान तैयार किया जाए, जिस प्लान में जगह-जगह पक्के बांध बनवाने की बात की जाए। यदि इस क्षेत्र में पक्के बांध बनवा दिए जाए तो गंगा कटान और बाढ़ की समस्या से छुटकारा मिल सकता है।यूपी सरकार को एक विस्तृत प्लान तैयार करके भेजें जिसमें शहबाजपुर से लेकर राजेपुर कुर्रा तक जगह-जगह पक्के बांध बनवाए जाएं। इसी क्रम में शहबाजपुर, बरौना, बरी बगवास, नेथरा, कादरगंज पुल के पास, मिहोला, मूंज खेड़ा, राजेपुर कुर्रा पर पक्की ठोकरें बनाई जाएं। यदि ऐसा हो जाता है तो हमारा पूरा क्षेत्र बाढ़ और गंगा कटान से मुक्त हो जाएगा। मांग है कि अभी गंगा कटान और बाढ़ आने से किसानों की आय का कोई भी स्रोत नहीं है, इसलिए किसानों पर जो बैंकों की रिकवरी आ रही है इसे अगली फसल होने तक टाल दिया जाए ताकि ग्राम वासियों को राहत की सांस मिल सके। अभी हमारे ऊपर दुख का पहाड़ टूटा हुआ है क्योंकि पूरा गांव नष्ट होने की स्थिति में है, इसलिए यदि बैंक हमारे ऊपर लोन की रिकवरी का दवाब बनाते हैं तो हम बहुत बड़ी मानसिक पीड़ा से गुजरेंगे। आपसे आग्रह है कि बैंकों को और तहसील को यह कह दिया जाए कि अगली फसल होने तक लोन की रिकवरी ना की जाए। गंगा के किनारे पूरे 15 किलोमीटर के दायरे में बांध बनवाने का प्रयास करेंगी।ज्ञापन के दौरान रविंद कुमार,अब्दुल हफीज गांधी,मुसाहिद अली,लुवकुश,ताहिर अली,मुलायम सिंह,सहबेज मियां,कुंवर पल,ईश्वरी प्रसाद लोधी,राम निवास लोधी मेघ सिंह वर्मा कंचन राजपूत ,शंकर राजपूत आदि लोग उपस्थित रहे।।

Soron Live 24
Author: Soron Live 24

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *