Soron Live 24

पटियाली में पुलिया निर्माण की मांग को किसानों ने किया जल सत्याग्रह आंदोलन

 

कासगंज:पटियाली: भारतीय किसान यूनियन भारत ने पुलिया निर्माण को लेकर जल सत्याग्रह आंदोलन किया। भारतीय किसान यूनियन ने मांग की कि ओम नगरिया से रामताल वाली सड़क पर और सनौडी से लेकर नगला जयकिशन वाली सड़क पर जो पुलियां टूट गई हैं उन दोनों पुलियाओं को शीघ्र से शीघ्र बनवाया जाए.

भारतीय किसान यूनियन भारत के राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल हफीज गांधी ने बताया कि अगस्त 2023 में हुए गंगा कटान की वजह से आए हुए सैलाब से ओम नगरिया से लेकर रामताल वाली सड़क पर एक पुलिया टूट गई थी और दूसरी पुलिया सनौडी से नगला जयकिशन वाली सड़क पर टूट गई थी. इन दोनों पुलियाओं के न होने से लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है. एक साल से यह दोनों पुलियां टूटी पड़ी हैं लेकिन प्रशासन ने इनको बनवाने के लिए अभी तक कोई प्रयास नहीं किया है। ऐसा लगता है कि गांव में रहने वाले लोगों की कोई भी चिंता सरकार को नहीं है।

भारतीय किसान यूनियन भारत के प्रदेश अध्यक्ष सुनील यादव ने कहा कि कासगंज पीडब्ल्यूडी विभाग और सिंचाई विभाग को इन दोनों पुलियाओं के निर्माण में जल्दी करनी चाहिए क्योंकि इन दोनों पुलियाओं के टूटने से सैकड़ो गांव के लोग परेशान हैं. अभी इन दोनों पुलियाओं के आसपास खेतों से होकर किसानों ने अस्थाई रास्ता बना लिया है, लेकिन इस समस्या का समाधान तभी होगा जब इन दोनों पुलियाओं का निर्माण हो जाएगा.

भारतीय किसान यूनियन युवा के प्रदेश अध्यक्ष शादाब शेख ने कहा कि हम सरकार से आग्रह करते हैं कि ओम नगरिया से लेकर रामताल वाली सड़क पर और सनौडी से लेकर नगला जयकिशन वाली सड़क पर जो पुलियां टूट गई हैं उन दोनों पुलियाओं को शीघ्र से शीघ्र बनवाया जाए.

भारतीय किसान यूनियन भारत ने अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन पटियाली तहसीलदार जितेंद्र कुमार को दिया।

यह जल सत्याग्रह आंदोलन नगला जय किशन की टूटी पुलिया पर किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने पानी में खड़े होकर किया। इस जल सत्याग्रह में डॉ अवनीश यादव भारतीय किसान यूनियन प्रदेश महासचिव,अबू तालिब भारतीय किसान यूनियन संगठन मंत्री, रजनीश कुमार प्रदेश उपाध्यक्ष भारतीय किसान यूनियन भारत, हरीश चंद जिला अध्यक्ष कासगंज, लाल मिया भारतीय किसान यूनियन प्रदेश महासचिव युवा अजीत सिंह भारतीय किसान यूनियन प्रदेश महासचिव प्रमुख, रामधुन, डाक्टर उर्वेश यादव, सलमान खान जिला प्रभारी सतवीर जिला उपाध्यक्ष, बृजपाल, मुनेश सिंह, जिला महासचिव, राजेश, श्यामवीर, वीरेंद्र, जनवेश, पप्पू, राकेश, महावीर सिंह, रब्बे खान आदि लोग मौजूद रहे।

Soron Live 24
Author: Soron Live 24

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *